फिर उठेगा जनलोकपाल का मुद्दा, अब मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे अन्ना

0
22

जनलोकपाल के लिए आंदोलन करने वाले समाजसेवी अन्ना हजारे अब मोदी सरकार के खिलाफ विरोध का बिगुल बजाने वाले हैं. लोकपाल की नियुक्ति न होने के चलते अन्ना ने आंदोलन का ऐलान किया है.

रायपुर में अन्ना हजारे ने कहा है कि वो जल्द ही मोदी सरकार के खिलाफ जन आंदोलन खड़ा करेंगे. उन्होंने कहा, ‘केंद्र में नई सरकार को साढ़े तीन साल हो गए, बावजूद इसके अब तक लोकपाल की नियुक्ति नहीं की गई है’.

‘व्यक्ति या पार्टी के खिलाफ नहीं’

इस ऐलान के साथ ही अन्ना ने ये भी साफ कर दिया कि वह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं हैं. मगर, लोकपाल की नियुक्ति में देरी स्वीकार्य नहीं है.

अन्ना ने ये भी साफ किया कि उन्होंने कभी किसी राजनीतिक दल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन नहीं किया. अन्ना ने कहा, ‘मैंने हमेशा राष्ट्रहित में आवाज उठाई है’.

‘देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी’

अन्ना हजारे ने लोकपाल के अलावा देश की अर्थव्यवस्था पर भी टिप्पणी की. अन्ना ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था हर दिन बिगड़ती जा रही है. जिसके चलते महंगाई बढ़ रही है.

हाल ही में गांधी जयंती के अवसर पर अन्ना हजारे दिल्ली पहुंचे थे. यहां राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद उन्होंने एक दिन का सत्याग्रह किया था. जिसके बाद उन्होंने जनलोकपाल का मुद्दा फिर से उठाने की बात कही थी.

अन्ना ने ये भी कहा था उनके आगामी आंदोलन में वही लोग हिस्सा लें, जिन्हें भविष्य में राजनीतिक दल में न जाना हो. इसके लिए उन्होंने आंदोलन में शामिल होने वालों से बाकायदा एफिडेविट मांगने की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here