वेगास पहुंचे ट्रंप ने हमले पर जताया दुख, गन कंट्रोल पर चुप्पी

0
22

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लास वेगास में हुई गोलीबारी के बाद दुखी माहौल में वहां पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि देश शोकग्रस्त है. साथ ही उन्होंने पीड़ितों को बचाने के लिए उन तक शीघ्र सहायता पहुंचाने वालों का शुक्रिया भी अदा किया. पर ट्रंप यहां गन कंट्रोल कानूनों पर बात करने से बचते दिखे.

बता दें कि ट्रंप लास वेगास में एक संगीत समारोह के दौरान हुई भीषण गोलीबारी के पीड़ितों और उनकी मदद करने वालों से मिलने के लिए बुधवार को वहां गए थे.

ट्रंप ने दी सांत्वना

ट्रंप और उनकी पत्नी ने पीड़ितों के परिजन को सांत्वना दी. उन्होंने कहा, ‘रविवार को हुई इस भीषण गोलीबारी की घटना से अमेरिका दुखी है.अमेरिका वास्तव में शोकग्रस्त है.’ साथ ही उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से भी मुलाकात की.

गन कंट्रोल पर चुप्पी

ट्रंप ने चार्ल्सटन हर्टफील्ड का भी जिक्र किया जो गोलीबारी में मारे गए थे. हर्टफील्ड एक पुलिस अधिकारी थे लेकिन घटना के दौरान वह ड्यूटी पर नहीं थे. बहरहाल, ट्रंप यहां गन कंट्रोल कानूनों पर बात करने से बचते दिखे. उन्होंने कहा, ‘हम इस बारे में आज बात नहीं करेंगे.’

अमेरिकी इतिहास की भयावह घटना

अमेरिकी इतिहास की सबसे भयावह घटना में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक लोग घायल हो गए. बंदूकधारी ने होटल एवं कसीनो की 32 वीं मंजिल पर खड़े हो कर, बाहर खुले में हो रहे एक संगीत समारोह में शिरकत करने आए लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here